CAA-NRC: ओवैसी की पार्टी हैदराबाद में कर सकती है बड़ी रैली!

CAA-NRC: ओवैसी की पार्टी हैदराबाद में कर सकती है बड़ी रैली!

असदुद्दीन ओवैसी की अध्यक्षता वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 4 या 5 जनवरी को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हैदराबाद में एक मार्च आयोजित करने की योजना बनाई है।

हैदराबाद के सांसद ने तीन संभावित मार्गों का प्रस्ताव करते हुए मार्च के लिए पुलिस की अनुमति मांगी है।

ओवैसी ने बुधवार को ट्वीट किया कि उन्होंने हैदराबाद पुलिस आयुक्त को एक आवेदन दिया, जिसमें मार्च की अनुमति मांगी गई। उन्होंने दारुस्सलाम से एक, एआईएमआईएम के मुख्यालय से ईदगाह बिलाली और ऐतिहासिक चारमीनार से दूसरे धरना चौक तक तीन संभावित मार्गों का प्रस्ताव रखा।

अगर पुलिस 4 जनवरी के लिए मजलिस को अनुमति देती है, तो यह विभिन्न मुस्लिम संगठनों द्वारा नियोजित ’मिलियन मार्च’ के साथ टकराएगी।

संयुक्त कार्रवाई समिति (JAC) ने विभिन्न मुस्लिम समूहों को शामिल करते हुए मंगलवार को पुलिस आयुक्त से 4 जनवरी को नेकलेस रोड पर Neck मिलियन मार्च ’की अनुमति देने का आग्रह किया।

जेएसी ने मूल रूप से 28 दिसंबर को मार्च की योजना बनाई थी लेकिन पुलिस ने इसके लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसने पुलिस कार्रवाई को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

जेएसी संयोजक मुश्ताक मलिक ने कहा कि उच्च न्यायालय ने पुलिस को मार्च की अनुमति के लिए नए अनुरोध पर विचार करने का निर्देश दिया।

बुधवार को ओवैसी के ट्वीट के बाद, कुछ नेटिज़ेंस ने उनसे अपील की कि वे मिलियन मार्च की योजना बनाएं और अपनी पार्टी की रैली को 5 जनवरी को टाल दें।

एआईएमआईएम ने अभी तक इसके माध्यम से विरोध मार्च का आयोजन नहीं किया है, कई अन्य मुस्लिम समूहों के साथ, सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का विरोध करने के लिए 22 दिसंबर को दारुस्सलाम में एक विशाल सार्वजनिक बैठक आयोजित की।

सांसद ने 25 दिसंबर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव से मिलने के लिए मुस्लिम नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था, उनसे राज्य में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) प्रक्रिया का संचालन नहीं करने का आग्रह किया था।

इस बीच, ओवैसी ने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार के खिलाफ “अंतरंग” भाषा का इस्तेमाल करने के लिए राज्य के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी को फटकार लगाई।

28 दिसंबर को सीएए, एनआरसी, और एनपीआर के विरोध में behavior भारत बचाओ संविधान बचाओ ’रैली के लिए पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कार्रवाई करने और अनुमति देने से इनकार करने के खिलाफ विपक्षी दल ने मंगलवार को राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन से मुलाकात की थी।

उत्तम कुमार रेड्डी के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से शिकायत की कि पुलिस एआईएमआईएम को अनुमति दे रही है, जो सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सहयोगी है।

“यहां तक ​​कि उन्होंने कहा कि आरएसएस को शहर में लाठीचार्ज करने वाले कैडर के साथ मार्च निकालने की अनुमति दी गई,”

Top Stories