Thursday , December 14 2017

VIDEO: ‘पद्मावती’ पर इतिहास को लेकर बीजेपी नेता राजा सिंह को VIDEO: लाइव टीवी डिबेट में झेलनी पड़ी शर्मींदगी

हैदराबाद के बीजेपी नेता राजा सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार की चर्चा उनके इतिहास नहीं जानने को लेकर है। हुआ यूं कि टीवी पर फिल्म पद्मावती को लेकर चर्चा चल रहा था इस चर्चा में इतिहासकार
से लेकर सभी करणी सेना के संस्थापक भी शामिल थे।

इस डिबेट में हैदराबाद के बीजेपी नेता राजा सिंह को भी शामिल किया गया था। प्रोग्राम के एंकर राहुल कंवल से उनकी काफी नोकझोंक भी हुई। लेकिन जैसे इतिहास की जानकारी की बात आई तो वो मजाक बन गये। उनके पास एंकर के सवाल का जवाब नहीं था।

जब एंकर ने रानी पद्मावती की इतिहास के बारे में पुछा तोड़ा राजा सिंह के पास कोई जवाब नहीं था और वह गोलमोल बात करने लगे।

इससे पहले हैदराबाद के गोशमाल विधानसभा से विधायक राजा सिंह ने रविवार को संजय लीला भंसाली से चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि अगर ‘पद्मावती’ ने इतिहास से छेड़छाड़ की है, तो उसकी कीमत चुकानी होगी। तेलंगाना में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे।

सिंकदराबाद में राजस्थान राजपूत समाज के एक कार्यक्रम के दौरान राजा सिंह ने कहा कि इस फिल्म में राजपूतों की संस्कृति का अपमान किया गया है। फिल्म आगामी एक दिसंबर को रिलीज होनी है। इस वीडियो को राजा सिंह ने रविवार रात अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया, जिसके बाद देखते ही देखते वीडियो तेजी से वायरल होने लगा।

वीडियो में राजा सिंह कहते नजर आ रहे हैं कि, ‘फिल्म में रानी पद्मावती और मुस्लिम शासक अलाद्दीन खिलजी को प्रेम करते दिखाया गया है। जबकि तथ्य यह है कि खिलजी ने चित्तौड़गढ़ पर हमला किया था, जिसमें किले में रहने वाली तकरीबन 16 हजार महिलाओं ने जौहर के जरिए अपनी जान दे दी थी।

TOPPOPULARRECENT