Tuesday , December 12 2017

भारत खत्म कर सकता है पाकिस्तान से हवाई संपर्क

उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की तैयारी कर ली है. ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस लेने की खबर के बाद अब यह जानकारी मिली है कि भारत अपने पड़ोसी मुल्का पाकिस्तान के साथ हवाई संपर्क भी खत्म करने पर विचार कर रहा है.

उरी आतंकी हमले में अपने 18 जवानों को गवाने के बाद भारत अब इस्लामाबाद पर दबाव बनाना चाहता है. ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ में छपी खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय ने उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों से दोनों देशों के बीच हवाई संपर्क को लेकर डिटेल्स मांगी है. बता दें कि भारत ने आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया था लेकिन पाकिस्तान ने इससे साफ इनकार कर दिया था.

एविएशन मिनिस्ट्री के अधिकारी के मुताबिक PMO ने यह जानकारी तीन दिन पहले मांगी थी. हालांकि PMO ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं दी है. इससे पहले भारत ने मंगलवार को कहा था कि वह नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा. इसके बाद इस सम्मेलन को रद्द कर दिया गया.

बता दें कि उरी हमले के बाद से ही पाकिस्तान पर अटैक करने के लिए भारत ने कई सख्त कदम उठाने की तैयारी कर ली है. इसमें सिंधु नदी समझौते की समीक्षा भी शामिल है. साथ ही 26 सितंबर को भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण के जरिए पाकिस्तान की काली करतूत दुनिया के सामने ला दी थी.

TOPPOPULARRECENT