Tuesday , November 21 2017
Home / World / अगर नवाज़ के ख़िलाफ वारंट जारी होता है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगाः पाक PM

अगर नवाज़ के ख़िलाफ वारंट जारी होता है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगाः पाक PM

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रधानमंत्री के पद से हटाए गए नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं। प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने शरीफ के खिलाफ चल रही जांच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रविवार को एक फ्राइवेट चैनल को दिए इंटरव्यू में अब्बासी ने कहा कि अगर नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो यानी NAB नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी करता है, तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि पनामा पेपर्स लीक केस दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था।

अब्बासी ने कहा कि कई बार सरकारों के पास विकल्प बहुत कम बचते हैं। इन हालात में हमें वही करना पड़ता है जो कानून के मुताबिक और सही होता है।

अब्बासी से जब ये पूछा गया कि क्या शरीफ के खिलाफ एनएबी का वारंट जारी होने की स्थिति में उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है, तो अब्बासी ने कहा कि इन हालात में हमारे पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं होगा। लिहाजा, शरीफ को गिरफ्तार किया जाएगा।

बता दें कि एनएबी ने नवाज शरीफ को 19 सितंबर को अपने सामने पेश होने को कहा है। इस बारे में अब्बासी ने कहा कि नवाज के वकील उनकी जगह कोर्ट में दलीलें रखेंगे। बहुत जरूरी होने पर नवाज भी पेश हो सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT