Sunday , September 23 2018

पाकिस्तान: पंचायत का अजीब व गरीब फ़रमान, नाबालिग़ की ‘रेप के बदले रेप’ का आदेश

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब में पंचायत ने एक आश्चर्यजनक आदेश सुनाया है। मुल्तान में 12 साल की नाबालिग लड़की की बलात्कार पर सुनवाई के बाद ‘रेप के बदले’ का फैसला सुनाया है। पुलिस अधिकारी अल्लाह बख्श के अनुसार गाँव की पंचायत ने सज़ा के तौर पर 16 साल की लड़की की बलात्कार का आदेश दिया है। क्योंकि लड़की के भाई ने 12 वर्षीय दूसरी लड़की की बलात्कार की थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह घटना लाहौर से लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर बसे पीर महल में पिछले हफ्ते पेश आया। शौकत अली जावेद की शिकायत पर पीर महल पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 20 मार्च को पीर महल के गरीबाद क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपने ही क्षेत्र की एक लड़की का बलात्कार किया, जब पीड़ित लड़की के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, जिस पर आरोपी के परिवार ने अदालत के बाहर मामले को सुलझाने की अपील की।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एक व्यक्ति ने इसी महीने यह कहते हुए जर्गा से इंसाफ की फरियाद की कि उसकी 12 वर्षीय छोटी बहन का बलात्कार उसके चचेरे भाई ने की है। उसकी सज़ा के तौर पर जर्गा ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता भी आरोपी की बहन का बलात्कार करे। इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

TOPPOPULARRECENT