पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की सीडी पर बैन लगाया!

पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की सीडी पर बैन लगाया!

कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। कभी वह भारतीय फिल्मों की रिलीज को बैन कर रहा है तो कभी उन एड को जिनमें भारतीय एक्टर नजर आ रहे हैं। अब पाकिस्तान सरकार ने भारतीय फिल्मों की सीडी बैन करने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान प्रधानमंत्री के विशेष सहायक, फिरदौस आशिक एवान ने डॉन अखबार को बताया- भारतीय विज्ञापनों पर हमने प्रतिबंध लगा दिया है और भारतीय फिल्मों को जब्त करने के लिए सीडी की दुकानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि आंतरिक मंत्रालय ने पहले ही राजधानी में भारतीय फिल्मों की सीडी पर रोक लगाना शुरू कर दिया है और इसे प्रांतीय सरकारों के सहयोग से जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, पेमरा ने बुधवार को एक लेटर वितरित करा दिया गया था जिसमें लिखा था 14 अगस्त से बैन लग जाएगा। आज आंतरिक मंत्रालय ने इस्लामाबाद में कुछ कॉम्पैक्ट डिस्क की दुकानों पर छापा मारा और भारतीय फिल्मों को जब्त कर लिया।

पेमरा ने कहा कि उसने पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट से भारतीय चैनलों और कॉन्टेंट को प्रसारित करने की अनुमति वापस ले ली थी। लेकिन फिर भी कई विज्ञापन दिखाए जा रहे थे जिनमें कई भारतीय कलाकार थे। डिटॉल साबुन, सर्फ एक्सेल पाउडर, पैंटीन शैम्पू, सनसिल्क शैम्पू जैसे कई एड को अब बैन कर दिया गया है।

Top Stories