पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस तेज़ गेंदबाज़ को लगी चोट!

पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस तेज़ गेंदबाज़ को लगी चोट!

हाल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपने सालाना अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें टीम के तेज गेंदबाज हसन अली का नाम नहीं था।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, हसन अली पिछले काफी समय से टीम से बाहर थे। यहां तक कि वे अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहे थे, क्योंकि उनकी कमर में चोट थी। इसी चोट की वजह से उनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवाना पड़ा और अब अपनी बैक इंजरी के ट्रीटमेंट के लिए उनको विदेश जाना होगा।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की मानें तो हसन अली पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही चोट से जूझ रहे हैं। चोट के बावजूद से पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में खेले थे, जिसकी वजह से उनको बैक इंजरी हुई।

 

सूत्र ने कहा है, “उन्होंने अप्रैल के अंत से पीठ की समस्या को ज्यादा महसूस किया है और पीसीबी ने ऑस्ट्रेलिया और कुछ अन्य देशों में चिकित्सा विशेषज्ञों को सलाह के लिए अपनी मेडिकल रिपोर्ट भेजी है।”

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हसन अली को ऑस्ट्रेलिया या किसी अन्य देश में भेजने के लिए तैयार था, लेकिन विशेषज्ञों द्वारा उनकी पीठ की समस्या के लिए सर्जरी करवाए जाने की सलाह मांगी थी।

 

सूत्र ने कहा है, “हसन के लिए दो विकल्प उपलब्ध हैं, या तो वह एक दीर्घकालिक चिकित्सा उपचार से गुजरते हैं या फिर सर्जरी करते हैं, लेकिन सब कुछ विदेशी विशेषज्ञों द्वारा सलाह पर निर्भर करेगा।”

 

हसन अली के साथ-साथ बुधवार को जारी हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अनुभवी तेज गेंजबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को भी बाहर कर दिया गया है।

 

पीसीबी द्वारा सालाना अनुबंध से बाहर किए जाने से हसन अली खुश नहीं दिखे और उन्होंने ट्वीट कर दिया था। हालांकि, कुछ ही समय के बाद वो ट्वीट उन्होंने डिलीट भी कर दिया था।

 

वहीं, पाकिस्तान टीम के कोच और सलेक्टर मिस्बाह उल हक ने कहा था कि फिटनेस की वजह से उनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया गया है।

Top Stories