Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तान में एक मंत्री ने बच्चों में ईदी बांटने के लिए अपनाया अनोखा तरीक़ा

पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में सरकार के एक मंत्री ने अपने क्षेत्र के बच्चों में एक अनोखे तरीके से ईद कार्डस और ईदी बांटने का ऐलान किया है।

खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिणी जिलों के लिए पीटीआई के प्रांतीय मंत्री माल अली अमीन की ओर से सोशल मीडिया के ज़रिए एलान किया गया है कि अलविदा के दिन उनके क्षेत्र डेरा इस्माइल खान में बच्चों के लिए ईदी और कार्डस हेलीकाप्टर से गिराए जाएंगे।

इसके लिए बकायदा सोशल मीडिया पर पर छोटे छोटे विज्ञापन भी बनाए गए हैं। विज्ञापन को पीटीआई के कार्यकर्ता ख़ूब शेयर कर रहे हैं। इन विज्ञापनों में अली अमीन के अलावा पीटीआई के प्रमुख इमरान खान और मुख्यमंत्री परवेज खटक की तस्वीरें भी दी गई हैं।

प्रांतीय मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी लतीफ़ नियाज़ी ने बताया कि अली अमीन ने अपने क्षेत्र के बच्चों के चेहरों पर खुशी लाने के लिए यह अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जुमा को पी 64 डेरा इस्माइल खान के लिए खास तौर से हेलीकॉप्टर किराए पर लिए गए हैं।

हेलीकॉप्टर से ईद कार्ड, सौ, पचास और बीस-बीस रुपये के नोट भी गिराए जाएंगे, जो बच्चों को ईदी के तौर पर दिए जाएंगे। इस अभियान के दौरान चालीस हजार ईद कार्ड और लाखों रुपये की ईदी बच्चों में बांटी जाएगी।

उधर, डेरा इस्माइल खान में प्रांतीय मंत्री को खास तौर से हेलीकॉप्टर किराए पर लेने के लिए आलोचना का निशाना बनाया जा रहा है, जबकि ज़्यादातर लोगों ने इसे आने वाले चुनाव के लिए एक अभियान की संज्ञा दी है।

 

TOPPOPULARRECENT