Thursday , November 23 2017
Home / Kashmir / PoK में लगे आज़ादी के नारे, पाक आर्मी,नवाज़ शरीफ़ के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

PoK में लगे आज़ादी के नारे, पाक आर्मी,नवाज़ शरीफ़ के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एक बार फिर ‘आजादी’ के नारे लगे हैं । आज़ादी की मांग करते हुए यहां हाजिरा इलाके के लोगों ने पाकिस्तान, पाकिस्तान आर्मी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी की।

पीओके लीडर हयात खान ने प्रदर्शन के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान आर्मी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आतंकियों को हमारे कैंपों में भेज रहे हैं। यहां लोगों को धमकाया जा रहा है कि आतंकियों को पनाह नहीं दोगे तो मार देंगे।

लेकिन हम इन आंतकियों को किसी भी हाल में पनाह नहीं देंगे। हर जगह कहा जा रहा है पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंक फैला रहा है। लेकिन अब हम इन्हें हर हाल में यहां निकाल फेकेंगे।’

पीओके नेता ने कहा कि खुद को मुजाहिदीन कहने वाले ये लोग मस्जिदों पर हमला करते हैं, शिया सुमदाय को अपना निशाना बनाते हैं। वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा एक और वीडियो जारी किया गया है। वीडियो में हाजिरा क्षेत्र में सैकड़ों लोग पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

सामने आए वीडियो में लोग पाकिस्तान के विरोध में नारे लगा रहे हैं। वीडियो में प्रदर्शनकारी ‘पाकिस्तान से लेंगे आजादी, देनी पड़ेगी आजादी’ जैसे नारे लगा रहे हैं। 43 सेकंड के इस वीडियो में सैकड़ों लोग नजर आ रहे हैं।

 

 

 

पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ऐसे में समय में किया जा रहा है जब हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है। शनिवार को ही भारतीय सेना ने अनंतनाग के डेलगाम गांव में दो आंतकियों मार गिराया।

मारे गए एक आतंकी की पहचान बशीर अहमद वानी के रूप में की गई है। खबरों के अनुसार बशीर बीते दिनों एसएचओ फिरोज अहमद और उनकी छह पुलिसकर्मी साथियों पर किए गए आतंकी हमले में शामिल था।

कश्मीर के डीजीपी ने बताया कि बशीर अहमद वानी उर्फ बशीर लश्करी उर्फ अबु अक्शा आर्मी मुठभेड़ में मारा गया है। बशीर घाटी में वांछित आतंकी था।सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में दो स्थानीय नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है जबकि 30 ज्यादा लोग इसमें घायल हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT