Wednesday , December 13 2017

पाकिस्तान: पैगम्बरे इस्लाम होने का दावा करने वाले व्यक्ति की हत्या कर दी गई

पाकिस्तान के प्रांत सिंध के शहर टिंडोआदम में पैगम्बर होने का दावा करने एक व्यक्ति को फायरिंग कर हत्या कर दी गई। आरोपी अता मोहम्मद बरोड़ कुछ दिन पहले जेल से रिहा हुआ था। बीबीसी के अनुसार सांघड एसएसपी डॉक्टर फारूख लिंजार ने अता मुहम्मद के हत्या की पुष्टि की है, जबकि पुलिस ने शाम को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्होंने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

टिंडोआदम सिटी थाने में दर्ज किए जाने वाले हत्या के मामले में कहा गया है कि मारे गए अता मोहम्मद शुक्रवार की सुबह घर से नहर में नहाने के लिए निकला था, जिसकी मोटरसाइकिल पर सवार दो बंदूकधारियों ने फायरिंग कर हत्या कर दी।

मृत अता मोहम्मद पर साल 2012 में पैगम्बरे इस्लाम की कथित अपमान का मामला दर्ज किया गया था, जिसका वादी एडवोकेट अल्ताफ जुनेजो था। अल्ताफ जुनेजो ने रुख किया था कि वह अदालत में मौजूद था जब अता मोहम्मद ने आकर उससे कहा कि वह पैगम्बर है। जिसके बाद पुलिस ने अता मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया था।

अता मुहम्मद के रिश्तेदारों की आवेदन पर मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया, जिसने अता को मानसिक रूप से पीड़ित बताया था, और उसे चार सप्ताह पहले जमानत पर रिहा किया गया था। पुलिस के अनुसार आरोपियों का रुख है कि अता मोहम्मद ईशनिन्दा का दोषी था।

TOPPOPULARRECENT