वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान से बड़ा मुकाबला!

वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान से बड़ा मुकाबला!

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब होंगे। समरसेट काउंटी के मैदान में ही तीन साल पहले आमिर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की थी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण 2010 में तत्कालीन कप्तान सलमान बट के कहने पर आमिर और आसिफ को नोबॉल फेंकने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा था।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, इसी सीजन में हेडिंग्ले टेस्ट में आमिर ने 20 रन देकर तीन विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया को 88 रन पर आउट कर दिया था। जब 2016 में आमिर ने इंग्लैंड में प्रथम श्रेणी में वापसी की तो समरसेट के खिलाफ 36 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें इंग्लैंड के पूर्व ओपनर मार्क्स ट्रेस्कोथिक का विकेट भी शामिल था।

इसी के साथ इस विश्व कप से पहले इंग्लैंड में वनडे सीरीज से पहले उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 14 मैचों में पांच विकेट लिए थे। आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बारिश के कारण धुले मैच में गेंदबाजी नहीं की।

बाकी चार मैचों में वह चिकन पॉक्स होने के कारण नहीं खेले और मेजबान टीम ने सीरीज 4-0 से अपने नाम की थी। पहले आमिर विश्व कप टीम में नहीं थे लेकिन बाद में 27 वर्षीय खिलाड़ी ने टीम में जगह बना ली।

Top Stories