Tuesday , April 24 2018

फिलीस्तीन : अहद तमीमी 8 माह जेल में रहेगी

इजराइल की जेल में बंद 17 साल की फिलिस्तीनी अहद तमीमी को पिछले साल जेल की सलाखों के पीछे डाला गया था। अहद पर इजराइली सैनिकों को थप्पड़ मारने और नबी सालेह के गांव में अपने घर के पास इजरायली सैनिकों को उकसाने का मामला दर्ज है।

तमीमी की वकील ने कहा कि उसको जेल में आठ महीने रहना होगा। तमीमी का फिलिस्तीनियों द्वारा एक नायक के रूप में स्वागत किया गया है। अब जुलाई में अहद के रिहा होने की संभावना है। तमीमी की अटॉर्नी गेबी लास्की ने कहा कि उसकी सजा में समय लगेगा और 1,430 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भरना होगा, जिसका अर्थ है कि वह गर्मियों में रिहा हो सकती है।

उसको 12 आरोपों में से केवल चार आरोपों में दोषी ठहराया गया है जिसमें हमला, उत्पीड़न और सैनिकों को बाधित करने के दो मामलों शामिल हैं। लास्की ने एएफपी को बताया कि जब उन्होंने बंद दरवाजों के पीछे मुकदमा चलाने का फैसला किया, तो हम जानते थे कि वहां निष्पक्ष सुनवाई नहीं करेंगे।

एक वायरल वीडियो के बाद 16 वर्षीय फिलीस्तीनी एक्टिविस्ट अहद तमीमी को इजराइल सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया था। तमीमी पर दो इजरायल सैनिकों को थप्पड़ मारने का आरोप लगाया गया है जिसके चलते वह इजराइल की जेल में कैद है।

TOPPOPULARRECENT