गाजा संघर्ष में 30 मार्च से अब तक 104 फिलीस्तीनियों की मौत, 12,000 से ज्यादा घायल

गाजा संघर्ष में 30 मार्च से अब तक 104 फिलीस्तीनियों की मौत, 12,000 से ज्यादा घायल
Click for full image

मोस्को : फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा में इजरायल की ताकतों के साथ संघर्षों में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या 8 महीने के बच्चे सहित 59 हो गई है। इजरायल की स्थापना की 70 वीं वर्षगांठ और सोमवार को यरूशलेम में इजरायली दूतावास के उद्घाटन के प्रकाश में गाजा में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ।

मंत्रालय ने कहा, “8 महीने की लड़की … गाजा के पूर्व में गैस सांस लेने के बाद मृत्यु हो गई।” इससे पहले, गाजा हेल्थकेयर मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ किदरा ने कहा कि गाजा पट्टी में सोमवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान इजरायली बलों की बंदूकधारी से फिलीस्तीनी मौत की संख्या 55 लोगों तक पहुंच गई थी।

क़िदरा ने कहा, “इज़राइली आक्रामकता से अंतिम मौत की संख्या आज सात बच्चों और एक महिला समेत 55 लोगों की मौत हो गई है।” उन्होंने कहा कि 2,771 फिलिस्तीन घायल हो गए हैं। कुल मिलाकर 30 मार्च से अब तक 104 फिलीस्तीनियों की मौत हो गई है और 12,000 से ज्यादा घायल हो गए हैं।

गाजा में फिलीस्तीनी दंगों और इजरायली बलों के बीच संघर्ष सोमवार को जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह के दौरान तेज हो गया, जो दिन में पहले आयोजित किया गया था।

Top Stories