Monday , June 25 2018

इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारने वाली फिलिस्तीनी लड़की अहद को 8 महीने क़ैद की सजा

Palestinian teen Ahed Tamimi enters a military courtroom at Ofer Prison, near the West Bank city of Ramallah, January 15, 2018. REUTERS/Ammar Awad

एक इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारने वाली 17 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़की अहद तमीमी को प्रोसिक्यूटर के साथ अनुबंध के तहत आठ महीने क़ैद सजा सुनाई गई है। उनके वकील का कहना है कि अहद तमीमी ने 12 में से 4 आरोप स्वीकार किए हैं, जिनमें थप्पड़ मारने का आरोप भी शामिल है। वह 5000 शीकल्ज़ (1,440 डॉलर) का जुर्माना भी अदा करेंगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर अहद तमीमी की वह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गई थी, जिसमें उसे एक इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारते हुए देखा गया था। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

न्यूज़ एजेंसी एएफपी के मुताबिक उनके वकील गेसी लेस्की ने कहा कि इस अदालती फैसले का मतलब है कि उन्हें अगले समर में रिहा कर दिया जाये, क्योंकि सज़ा में वह समय शामिल है जो उन्होंने गिरफ्तारी के दौरान गुजारी है। आपको बता दें कि फिलिस्तीनियों के लिए अहद तमीमी इजरायली कब्जे के खिलाफ विरोध की एक प्रतीक बन गईं जबकि दूसरी ओर बहुत से इजरायली उन्हें एक हिंसात्मक शख्स समझते हैं, जोकि शोहरत हासिल करने की कोशिश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT