ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान हटाए जायेंगे आवारा कुत्ते, सील किए जायेंगे पान दुकानें!

ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान हटाए जायेंगे आवारा कुत्ते, सील किए जायेंगे पान दुकानें!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ दो दिन के भारत दौरे पर 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद आने वाले हैं।

 

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, उनकी यात्रा को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं। अपने दौरे के दौरान ट्रंप को अहमदाबाद सुंदर लगे इसके लिए प्रशासन हर तरह की कोशिशें कर रहा है।

 

जहां पहले झुग्गियों को छिपाने के लिए दीवार बनाने की खबर सामने आई थी। वहीं अब जानकारी मिली है कि ट्रंप जिस रास्ते से गुजरेंगे वहां से कुत्ते, नीलगाय को हटा दिया गया है।

 

इसके अलावा रास्ते की सभी पान की दुकानों को सील किया गया है ताकि लोग दीवार पर थूककर उसे लाल न कर दें।

 

2015 में जब अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी गांधीनगर में आयोजित हुए बाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल बिजनेस समिट में हिस्सा लेने के बाद हवाई अड्डे की तरफ जा रहे थे तब उनके काफिले की गाड़ी एक आवारा कुत्ते से टकरा गई थी।

 

इस बार ऐसी शर्मिंदगी न उठाने पड़ी इसलिए नगर निगम कुत्तों को पकड़ने के लिए सोमवार को एक विशेष बैठक करेगा। जिससे की पांच दिनों, अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके प्रतिनिधिमंडल के शहर से जाने तक उन्हें वीवीआईपी रूट से दूर रखा जा सके।

 

हवाई अड्डे और मोटेरा स्टेडियम के इलाके को नीलगाय के लिए जाना जाता है। इस मामले पर वन विभाग से सलाह-मशविरा किया जाएगा।

 

अहमदाबाद नगर निगम का पशु विभाग एक विशेष टीम बनाएगा जो वीआईपी रूट के कम से कम 2.75 किलोमीटर के दायरे तक कुत्तों को पकड़ने का काम करेगा।

 

बाकी देश की तरह गुजरात के लोग भी पान मसाला, पान खाकर सड़कों पर थूककर उसे लाल कर देते हैं। हालांकि ट्रंप के दौरे की वजह से अहमदाबाद में ऐसा करना मुश्किल होगा।

 

हवाई अड्डे से स्टेडियम के बीच की सड़क और दीवार साफ रहें इसके लिए अहमदाबाद नगर निगम ने शुक्रवार को एयरपोर्ट सर्किल पर मौजूद पान की तीन दुकानों को सील कर दिया। दुकानदारों से कहा गया है कि यदि उन्होंने सील खोली तो उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर कहा, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को वाशिंगटन से अहमदाबाद आएंगे। यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। यहां उनके आगमन को लेकर काफी उत्साह है।

Top Stories