बीजेपी नेता ‘परेश रावल’ ने रजवाड़ों की तुलना बंदरों से की, मचा बवाल

बीजेपी नेता ‘परेश रावल’ ने रजवाड़ों की तुलना बंदरों से की, मचा बवाल
Click for full image

राजकोट : भाजपा सांसद परेश रावल ने रजवाड़ों की तुलना बंदरों से करने पर बवाल मच गया। परेश रावल ने शनिवार रात यहां भाजपा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में कहा था कि सरदार पटेल ने देश को एक करने के लिए बंदर जैसे रजवाड़ों को एक कर दिया था।

इसके तत्काल बाद पद्मावती फिल्म के व्यापक विरोध के चलते चर्चा में आई राजपूत करणी सेना ने उनका पुतला जलाने के कार्यक्रम की घोषणा कर दी पर रावल ने तुरंत संवाददाता सम्मेलन बुला कर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने अपने विवादास्पद बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने हैदराबाद के निजाम को लक्ष्य कर यह बात कही थी। राजपूत देश के गौरव है और उनके बारे में वह ऐसा बयान दे ही नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि राजपूतों को नहीं बल्कि बंदर की तरह उछल कर पाकिस्तान की गोद में बैठ जाने वाले हैदराबाद के निजाम को लक्ष्य कर ऐसा कहा था। उन्होने कहा कि इसके बावजूद अगर उनके बयान से राजपूत समाज की भावना को जरा भी ठेस पहुंची है तो उन्हें इसके लिए खेद है और माफी मांगते हैं।

गुजरात की चुनावी गहमागहमी के बीच रावल ने विरोधियों के मोदी के थूक से तिलक करने का विवादास्पद बयान भी दिया था। उन्होंने सुरेन्द्रनगर की एक सभा में कहा था कि कोई भी मोदी की ईमानदारी और देशभक्ति पर संदेह नहीं कर सकता। रावल ने कहा कि मोदी को किसी फिल्म स्टार की जरूरत नहीं है वह खुद ही सबसे बड़े सुपरस्टार हैं।

Top Stories