Saturday , November 25 2017
Home / Khaas Khabar / गौरी लंकेश पर साधना चाहते थे निशाना, मुंबई हमले में शहीद मेजर पर फ़र्ज़ी ट्वीट कर खुद घिरे परेश रावल

गौरी लंकेश पर साधना चाहते थे निशाना, मुंबई हमले में शहीद मेजर पर फ़र्ज़ी ट्वीट कर खुद घिरे परेश रावल

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद परेश रावल को मुंबई हमले में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन पर किए ट्वीट के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।

दरअसल कल परेश रावल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मुंबई ताज हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन बेंगलुरु से हैं। उन्हें राज्य सरकार द्वारा 21 बंदूकों की सलामी नहीं दी गई।

लेकिन शायद परेश रावल असलियत से खुद ही वाकिफ नहीं है। असल में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन को 29 नंवबर 2008 का पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके शहर बेंगलुरु में अंतिम संस्कार किया गया था और उन्हें 21 बंदूकों की सलामी भी दी गई थी और उनके अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे।

माना जा रहा है कि परेश रावल के इस तरह के ट्वीट करने का मकसद वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश का अंतिम संस्कार पुलिस सैल्यूट के साथ होने पर निशाना साधना था।

फिलहाल फजीहत होने के बाद परेश रावल ने अपनी सफाई पेश की। उन्होंने कहा, ‘नहीं’ शब्द का इस्तेमाल गलती से हो गया। इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी सफाई देते हुए कहा है कि यहां कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

गौरी लंकेश को राजकीय सम्मान नहीं दिया गया। गौरी लंकेश देश की वरिष्ठ पत्रकार और लेखिका थी। इसलिए उनके सम्मान में पुलिस सैल्यूट दिया गया गया था।

TOPPOPULARRECENT