Saturday , December 16 2017

पासपोर्ट के लिए अब नहीं जाना होगा कहीं दूर, हर 50 किमी पर खुलेगा ऑफिस

विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने आज कहा है कि सरकार हर 50 किलोमीटर की दूरी पर पासपोर्ट कार्यालय खोलने की योजना पर काम कर रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उत्तरी कोलकाता के बीडोन स्ट्रीट के डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पासपोर्ट हर नागरिक का अधिकार है और यह कोई उपहार नहीं है, यह लोकतांत्रिक अधिकार है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विजन है कि भारत के हर नागरिक को पासपोर्ट की सहूलियत प्रदान किया जाए और भविष्य में हर पचास किलोमीटर की दूरी पर पासपोर्ट कार्यालय स्थापित किया जाए।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री एमजे अकबर नदिया जिले के कृष्णानगर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उद्घाटन किया। अकबर ने कहा कि पहले लोगों को पासपोर्ट कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता था।

लेकिन अब पासपोर्ट कार्यालय को लोगों का इंतजार रहेगा। हम लोग गरीब लोगों को भी अपर क्लास का सेवा प्रदान करने में विश्वास रखते हैं।

उन्होंने कहा कि आसनसोल और रायगंज में पहले से ही पासपोर्ट सेवा केन्द्र स्थापित हो चुके हैं और अब सिलीगुड़ी और दार्जिलिंग में भी इसी तरह के कार्यालय स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट कार्यालय ऐसे ऐसे स्थानों पर स्थापित किए जाएंगे जहां पहले से कल्पना भी नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले इस पर काम शुरू कर दिया गया और अब इसमें तेजी आ गई है। बीडोन स्ट्रीट डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र संबंधित एमजे अकबर ने कहा कि अतीत में कोई सोच नहीं सकता था कि यहां डाकघर के सहयोग से पासपोर्ट कार्यालय भी खुलेगा।

TOPPOPULARRECENT