Wednesday , July 18 2018

गुजरात में BJP की धड़कनें तेज़, नितिन पटेल के समर्थन में मेहसाना बंद का ऐलान

नितिन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने की सूरत में पूरे राज्य के बंद के आह्वान की धमकी दी। सरदार पटेल समूह के संयोजक लालजी पटेल ने आज उप-मुख्यमंत्री व उनके दर्जनों समर्थकों के साथ गांधीनगर के अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। सरदार पटेल समूह के संयोजक लालजी पटेल ने उप मुख्यमंत्री और उनके दर्जनों समर्थकों के साथ गांधीनगर के अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की।

लालजी पटेल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा बार-बार नितिन-भाई पटेल के साथ अन्याय कर रही है।

 

मैंने उनसे और मेहसाना से उनके समर्थकों से मुलाकात की है और हमने उनके समर्थन में एक जनवरी को मेहसाना बंद रखने का आह्वान किया. नितिन पटेल मेहसाना से विधायक हैं, जहां पाटीदारों की संख्या काफी है और यह जगह कोटा आंदोलन के केंद्र में भी रही।

पिछली सरकार में नितिन पटेल को वित्त और शहरी विकास जैसे मंत्रालय दिए गए थे जबकि नई सरकार में उन्हें कम महत्त्वपूर्ण माने जाने वाले सड़क, इमारत और स्वास्थ्य जैसे विभागों का भार सौंपा गया है।

उपमुख्यमंत्री पटेल महत्वपूर्ण वित्त, शहरी विकास और पेट्रोरसायन विभाग छीने जाने से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वित्त एवं पेट्रोरसायन विभाग सौरभ पटेल को दिया गया है, जिन्हें विजय रूपानी की पिछली सरकार में जगह नहीं दिया गया था। रूपानी ने शहरी विकास विभाग अपने पास रखा है। इससे क्षुब्ध, नितिन पटेल शुक्रवार को गांधीनगर में सचिवालय नहीं गए, जबकि उनके साथ मंत्रिमंडल के सभी नए साथियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वह पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने अभी तक सरकारी वाहन और सुरक्षा भी नहीं ली है।

वहीं पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि नितिन पटेल को चाहिए कि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएं। हार्दिक पटेल ने अहमदाबाद में कहा, “अगर वह (नितिन पटेल) और अन्य 10 विधायक पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होते हैं तो मैं और मेरे समर्थक पार्टी में नितिन पटेल का स्वागत करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व से बातचीत करने के लिए तैयार हैं।”

TOPPOPULARRECENT