Sunday , December 17 2017

PDP से गठबंधन करके कोई शर्मिंदगी नहीं: BJP

श्रीनगर: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर भारतीय लोकतंत्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण है और भाजपा ने अपनी विचारधारा को छोड़े बगैर ही पीडीपी के साथ गठबंधन कर राज्य की जनता की सेवा की जिम्मेदारी ली है।

सिंह ने यहां एक सम्मेलन में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर भारतीय लोकतंत्र के लिए बेहद महत्वपूण है। हर तरीके से ऐसा है। ’’ प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को पीडीपी के साथ अपने गठबंधन को लेकर शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहिए क्योंकि उसने जम्मू के लोगों की सेवा करने की जिम्मेदारी उठाते हुए अपनी मूल विचाराधारा से समझौता नहीं किया है।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘हमसे सवाल किया जा रहा है कि भाजपा ने पीडीपी के साथ गठबंधन क्यों किया? जवाब बड़ा सरल है कि यह पसंद से नहीं बल्कि ऐसा ही जनादेश प्राप्त है। हमने कभी नहीं कहा कि जम्मू कश्मीर में ऐसा जनादेश आए। यह जनता है जिसने यह जनादेश दिया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जहां तक दोहरी सदस्यता, जो आपातकाल के बाद आयी, की बात है तो गठबंधन करने का यह मतलब नहीं है कि हमने भाजपा और आरएसएस की दोहरी सदस्यता छोड़ दी है या हमने अपने विचारधारा या नीतियों से दूरी बना ली है। हम ऐसा नहीं कर सकते। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने विकास के लिए गठबंधन का एजेंडा बनाया है और दोहरी सदस्यता एवं विचराधारा को त्यागे बगैर हमने जम्मू के लोगों की सेवा करने की भी जिम्मेदारी उठायी है जो हमारे लिए चुनौती है और हम उसे साबित कर दिखायेंगे। ’’ सिंह ने कहा, ‘‘हमें गठबंधन को लेकर शर्मिंदा क्यों होना चाहिए। हम भाजपा के न कि दूसरी पार्टी द्वारा नियुक्त हैं। यह पार्टी ने तय किया है कि कौन कहां तैनात होगा। ’’

TOPPOPULARRECENT