Monday , July 23 2018

पहलू खान को श्रद्धांज‍ल‍ि देने पहुँचे मुसलमानों को ह‍िंदू संगठनों ने रोका, ख़ूब मचाया उत्पात

राजस्थान: अप्रैल में गौरक्षा के नाम पर कथित भीड़ ने पहलू खान की हत्या कर दी और कल पुलिस ने इस हत्या के अ आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है।

इसी कड़ी में आज अलवर में हिन्दू संगठनों और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।  दरअसल गौतस्करी के आरोप में मारे गए पहलू खान को आज मुस्लिम संगठन के लोग उसी जगह श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। जहाँ पर गौरक्षकों द्वारा पीटकर हत्या की गई थी।

खबर के मुताबिक, मुस्लिम संगठन कारवां-ए-मोहब्बत के कुछ कार्यकर्ता पहलू खान को श्रद्धांजलि देने के लिए जयपुर से एक बस में सवार होकर बहरोड़ आये थे।

लेकिन भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए कुछ हिन्दू संगठनों के लोग वहां आये और उन्हें श्रद्धांजलि देने से रोक दिया।

लेकिन प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से किसी प्रकार की कोई अनहोनी नहीं हुई। वहां पर कारवां-ए-मोहब्बत के लोगों के जमाव को देखते हुए पुलिस ने उस जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया जहां पहलू खान को गौरक्षकों ने पीटा था।

सोशल एक्टिविस्ट और लेखक हर्ष मांदर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “हमलोग यहां उन सभी लोगों के श्रद्धांजलि देने आए हैं जो नफरत वाले अपराध के शिकार हुए हैं।”

 

TOPPOPULARRECENT