Monday , September 24 2018

कश्मीर के लोग अब और राजनीतिक गठबंधनों के लिए तैयार नहीं : मुजफ्फर शाह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर अवामी नेशनल कांफ्रेंस (जेकेएनसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुजफ्फर शाह ने कहा कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन के तलाक ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यहां इस तरह का गठबंधन हमेशा विफल रहा है और ऐसे गठजोड़ कश्मीर को अस्थिर बनाने में राजनीतिक अनिश्चितताओं को जन्म देते हैं।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि लोग इस तरह के सिस्टम को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। शाह ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर में प्रचलित गंभीर स्थिति ने संयुक्त राष्ट्र को भी राज्य में मानवाधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ स्पष्ट करने के लिए प्रेरित किया है’।

 

प्रधानमंत्री का कहना है कि कश्मीर के लोगों को खुली बाहों से गले लगाने की जरूरत है जबकि उनकी पार्टी के कुछ नेता कश्मीर में युद्ध के लिए जाने के बारे में बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि वह राज्य या जमीन के लोगों से प्यार करते हैं और क्या वह कश्मीर में पूरी तरह से युद्ध के लिए जाने को तैयार है।

मुजफ्फर शाह ने हाल ही श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि पिछले 70 सालों से भारत और पाकिस्तान दोनों कश्मीर के मूल मुद्दे को हल करने में नाकाम रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘सभी क्षेत्रों में मेरा मतलब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का नहीं था, बल्कि एलओएल में गिलगिट और पीके के क्षेत्र भी थे क्योंकि वे राज्य का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए भारत और पाकिस्तान ने 70 साल तक प्रयास नहीं किया है, उन्हें एक साल राज्य के लोगों को दे दो, मुझे यकीन है कि हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

TOPPOPULARRECENT