Monday , December 18 2017

गुजरात: PM मोदी ने ख़ाली कुर्सियों को किया संबोधित, भाषण शुरू होते ही लोग उठकर चल दिए

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के साथ बीजेपी के लिए चुनाव अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान उन्होंने सुरेंद्रनगर ज़िले के चोटिला में एक रैली को संबोधित किया। लेकिन वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी की रैली में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने ट्वीट किया, “चोटिला में जब पीएम मोदी भाषण दे रहे थे तो लोग वहां से उठकर जाने लगे”। हालांकि, कुछ घंटों के बाद टीओआई ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन वहां मौजूद रिपार्टरों ने बताया कि यह सच है कि जब पीएम मोदी ने अपने भाषण का आग़ाज़ किया तो लोग वहां से उठकर जाने लगे।

चोटिला में ग्रीलफिल्ड हवाई अड्डे का शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों से सीधा सवाल किया, ‘‘क्या विकास जरूरी है? क्या विकास से जीवन में बदलाव आता है? क्या विकास से उनकी संतान का जीवन बदल रहा है? लोगों ने इसका जवाब, हां में दिया।’’मोदी ने कहा, ‘‘आज गरीब से गरीब आदमी से पूछो, जिसके पास घर नहीं है, उनसे पूछो कि क्या घर चाहिए? वह कहेगा कि घर चाहिए? और अगर किसी को घर देना है, तब यह विकास के जरिये ही संभव है।’’

गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने हैं। यह पहला विधानसभा चुनाव है जब मोदी ने गुजरात को प्रधानमंत्री बनने के लिए छोड़ा। बता दें कि कुछ समय पहले, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आनंद में अपने भाषण के दौरान पाटीदारों की नाराज़गी का सामना करना पड़ा था।

चुनाव के करीब आने से ठीक पहले सूबे के लोगों में भारतीय जनता पार्टी के प्रति बढ़ती नाराज़गी पार्टी के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

Pic Courtesy: Indian Express

TOPPOPULARRECENT