इस्लामिक तरीके से शादी करें, वरना शादी के लिए किसी पंडित को बुला लो : सलमान नदवी

इस्लामिक तरीके से शादी करें, वरना शादी के लिए किसी पंडित को बुला लो : सलमान नदवी

हैदराबाद : प्रसिद्ध इस्लामिक विद्वान मौलाना सैयद सलमान नदवी ने विवाहों में फालतू खर्चों पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने एक सरल तरीके से विवाह समारोह करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने उन लोगों की निंदा की जो विवाह में करोड़ों रुपये खर्च करते हैं। उन्होंने हैदराबाद के लोगों को संदेश देने वाले बैनर प्रदर्शित करने की सलाह दी, जो लोग असाधारण रूप से खर्च करते हैं और जो फ़ंक्शन हॉल के सामने हैं वे शैतान के भाई हैं जहां इस तरह के विवाह मनाए जा रहे हैं।

उन्होंने लोगों से ऐसी शादियों का बहिष्कार करने को कहा। उन्होंने लोगों को स्पष्ट रूप से कहा कि वे ऐसी शादियों में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने उनसे कहा कि अगर आप इस्लामी तरीके से शादी करना चाहते हैं तो हम इसमें भाग लेंगे। अन्यथा, शादी करने के लिए किसी पंडित को बुला लो। ‘

मौलाना सलमान नदवी ने ऐसे विवाहों की निंदा की जहां लोग खाना बर्बाद करते हैं और गैर-इस्लामिक गतिविधियों में शामिल होते हैं। उन्होंने इस तरह के विवाहों को नकली करार दिया। उन्होंने महसूस किया कि इस्लामिक मौलवियों को इस तरह के अभियानों को सख्ती से शुरू करने की आवश्यकता है, अन्यथा, मुस्लिम समुदाय बर्बाद हो जाएगा।

Top Stories