Tuesday , September 18 2018

अपराधियों को सम्मानित करने को लेकर जयंत सिन्हा के खिलाफ ऑनलाइन याचिका

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के स्नातक ने भारतीय राज्य झारखंड में हत्याकांडों का सम्मान करने के लिए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की पूर्व छात्र स्थिति वापस लेने के लिए प्रतिष्ठित अमेरिकी विश्वविद्यालय से आग्रह किया है और एक ऑनलाइन याचिका शुरू की है।

Change.org पर ऑनलाइन याचिका लॉन्च करते हुए, हार्वर्ड के पूर्व छात्र प्रतेक कानवाल ने विश्वविद्यालय के नए राष्ट्रपति लॉरेंस बाको को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस पत्र को लिखने के लिए मजबूर किया गया है, ‘इस पर आप को ध्यान में रखना कि हमारे में से एक पूर्व छात्रों, जयंत सिन्हा (हार्वर्ड बिजनेस स्कूल, 1 992) हैं।

एक मामला भारत के झारखंड राज्य में 29 जून, 2017 को अलीमुद्दीन अंसारी का था, जिसको कार में गोमांस ले जाने के संदेह पर मार दिया था। इस मामले में दोषी पाए गए आठ लोगों को हाल ही में जमानत पर रिहा कर दिया गया था जिनको सिन्हा ने एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया था।

सिन्हा ने अपनी पार्टी, बीजेपी द्वारा आयोजित समारोह में भाग लेने के दौरान सप्ताहांत में आठ अभियुक्तों को माला पहनाया था, जो पिछले साल जून में अलीमुद्दीन अंसारी की हत्या के लिए जिम्मेदार थे। टिप्पणीकारों, पत्रकारों और बुद्धिजीवियों ने सिन्हा की इसके लिए निंदा की।

TOPPOPULARRECENT