Wednesday , September 19 2018

PHOTO : अब तक 104 ईरानी बैलिस्टिक मिसाइलों से हौथीयों ने सऊदी अरब पर हमला किया, अवशेष प्रस्तुत

Saudi soldiers reveal the remains of missiles, that a military coalition led by Saudi Arabia claim are Iranian during a press conference at the Armed Forces club in Riyadh on March 26, 2018. A military coalition led by Saudi Arabia threatened retaliation against Iran, accusing the Shiite power of being behind multiple Yemeni rebel missile attacks on the kingdom. / AFP PHOTO / FAYEZ NURELDINE

रियाद: यमन वार का समर्थन करने वाली अरब गठबंधन ने सोमवार को सऊदी अरब में मिसाइलों के अवशेष को प्रस्तुत किया, जिसमें कहा गया कि मलबे से साबित होता है कि हौथियों ने ईरानियों द्वारा बनाई गई मिसाइलों से अरब पर अटैक कर रहा था।

अरब गठबंधन के प्रवक्ता, कर्नल तुर्कि अल-मलिकी ने रियाद में पत्रकारों के एक संवाददाता सम्मेलन से कहा कि मिसाइल जो रविवार की रात को सऊदी अरब की राजधानी को लक्षित करती है, वह विशेष रूप से एक ईरानी निर्मित Qiam मिसाइल था।

उन्होंने कई मिसाइलों को भी प्रस्तुत किया, जिन्हें ईरान से यमन में तस्करी की गई थी, और कहा कि इससे पहले कि वे हौथी विद्रोहियों के हाथों पहुंचने से पहले ही जब्त किए गए। जब्त मिसाइलों में हंटर बना था।

मालिकी ने पुष्टि की कि हौथियों ने अब तक 104 बैलिस्टिक मिसाइलों से सऊदी अरब पर हमला किया है।

गठबंधन के प्रवक्ता ने भी कई मिसाइलों के “वाल्व” दिखाया जो ईरानियों के लिए जाना जाता है, जिसमें कहा गया है कि हौथी के मिसाइलों में ऐसी क्षमता नहीं है, जिससे कि मिसाइलों को रियाद तक पहुंचने के लिए डिजाइन किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT