Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / तस्वीरें: मलिका रानिया ने बांग्लादेश में रोहिंगिया शरणार्थियों के कैंप का किया दौरा

तस्वीरें: मलिका रानिया ने बांग्लादेश में रोहिंगिया शरणार्थियों के कैंप का किया दौरा

Jordan's Queen Rania meets with Rohingya refugees during her visit to the Kutupalong refugee camp in Ukhia on October 23, 2017. More than 600,000 Rohingya refugees have fled Myanmar for Bangladesh since violence erupted in northern Rakhine in August, a UN report said October 22. The grim new landmark comes as authorities in Bangladesh were bracing for another possible surge in Rohingya arrivals, with thousands from the Muslim minority believed to be stranded along the border waiting to cross. / AFP PHOTO / TAUSEEF MUSTAFA

जोर्डन के राजा शाह अब्दुल्ला दोम की पत्नी मलिका रानिया ने कल सोमवार को ​​बांग्लादेश में स्थित रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थियों के एक कैंप का दौरा किया, जहां उन्होंने बर्मा की सेना के अत्याचार से पीड़ित बच्चों और अन्य लोगों से मुलाकात की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि म्यांमार की फ़ौज के हिंसा व अत्याचार से तंग आकर लाखों की संख्या में रोहिंग्या-मुसलमान बांग्लादेश में शरण लेने के लिए मजबूर हुए।

ओमान में दीवान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मलिका रानिया बांग्लादेश में कोक्स बाजार बाजार के इलाके में स्थित ‘कोतू बालोंग’ शरणार्थी कैंप का दौरा किया। उन्होंने बच्चों और अन्य प्रभावित नागरिकों से मुलाकात की और उन पर ढाई जाने वाली ज़ुल्म की दास्तान सुनी।

बयान में कहा गया है कि जॉर्डन पीड़ितों के अधिकारों की रक्षा के लिए संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।

देखें तस्वीरें:

 AFP PHOTO / Tauseef MUSTAFA

 

TOPPOPULARRECENT