PICS: मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंद से तोड़ दिया स्टंप

PICS: मोहम्मद शमी ने खतरनाक गेंद से तोड़ दिया स्टंप

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की। इस मैच के पांचवे दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी की मदद से एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, जब दक्षिण अफ्रीका के 9वें विकेट के लिए डेन पिएड्ट सेनुरान मुतुसामी के साथ बड़ी साझेदारी की को उसे शमी ने स्टंप तोड़कर तोड़ा।

View this post on Instagram

When @mdshami.11 strikes 😮😮 #TeamIndia #INDvSA

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

शमी के मैच के आखिरी दिन लिए गए पांच विकेटों की मदद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट कर 203 रन से मैच जीत लिया।

तेज गेंदबाज शमी ने टेम्बा बावुमा, फाफ डु प्लेसिस और पहली पारी के शतकधारी क्विंटन डी कॉक को जल्दी-जल्दी आउट कर भारत को जीत की दहलीज पहुंचाया।

निचले क्रम में डेन पिएड्ट ने 107 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। उन्होंने सेनुरन मुथु्स्वामी (49) ने नौवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर टीम के कुछ उम्मीदें जगाई थी।

यहां पर भी शमी टीम इंडिया के लिए संकट मोचन बन कर उभरे और उन्होंने पिड्ट को भी बोल्ड कर भारत को महत्वूपर्ण सफलता दिलाई। शमी ने जब पिएड्ट को बोल्ड किया तो फिर स्टंप भी टूट गया। उन्होंने पांच विकेटों में से चार विकेट बोल्ड करके हासिल किया

बाद में बीसीसीआई ने अपने इंस्टाग्राम पर शमी की एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें शमी टूटे हुए विकेट के साथ पोज देते दिखाई रहे हैं। 29 वर्षीय शमी ने 2018 के बाद तीसरी बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि किसी भी गेंदबाज द्वारा लिया गया सबसे ज्यादा विकेट हैं।

टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 5वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

Top Stories