Saturday , September 22 2018

ये तस्वीरें बताती हैं, यरुशलम के लिए फ़लस्तीनियों के क्या है जज्बात!

यरुशलम पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित फैसले के बाद से ही मुस्लिम देशों के साथ पुरी दुनिया विरोध पर उतर आई है। मुस्लिम देशों के संगठन ताबड़तोड़ बैठक कर रहे हैं। तुर्की और मलेशिया मलेशिया ने तो अमेरिका के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया है।

तुर्की ने अमेरिका के सिवा इजरायल पर हमला बोलते हुए आंतकी राज्य करार दे दिया। वहीं मलेशिया ने ओआईसी की बैठक में कहा कि यरूशलम पर जिम्मेदारी निभाने के लिए हमारी सेना तैयार है।

अमेरिका के सबसे करीब देशों में गिने जाने वाली फ्रांस और ब्रिटेन ने भी सख्त मुखालफत किया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने चेतावनी देते हुए कहा कि ट्रम्प का यह फैसला राजनीतिक संकट के बजाए धार्मिक रुप ले सकती है।

इन तमाम के बीच फलस्‍तीनीयों ने अपना विरोध जारी रखा है। इजरायल ने अपने आर्मी के जरिए फलस्‍तीनीयों के आन्दोलन को दबाने की कोशिश लगातार जारी रखा है। अब तक इजराइल के ताजा कार्रवाई में करीब बीस से ज्यादा फलस्‍तीनीयों की मौत हो चुकी हैं जबकि सैकड़ों घायल हुए हैं।
फलस्तीन के लोगों के जज्बात क्या है यरुशलम के लिए यह तस्वीर बताती है। इस तस्वीर में एक शख्स की जज्बात का आलम यह है कि जान तक की परवाह नहीं।

तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है कि एक तरफ़ सड़कों पर आग जल रही है और वह शख्स इबादत में शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT