दिल्ली हिंसा के लिए सोनिया गांधी ने अमित शाह और केजरीवाल सरकार जिम्मेदार ठहराया!

दिल्ली हिंसा के लिए सोनिया गांधी ने अमित शाह और केजरीवाल सरकार जिम्मेदार ठहराया!

कांग्रेस ने आज दिल्ली हिंसा में मारे गए बीस लोगों को लेकर भाजपा के गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि भाजपा दिल्ली में हिंसा भड़का रही है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि दिल्ली में बिगड़ती व्यवस्था को ध्यान में रखकर सेना क्यों नहीं बुलाई गई।

 

यह बात सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद प्रेस से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की मौजूदा स्थिति को लेकर चिंतित हूं।

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान देने की वजह से यह सब कुछ हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें अमित शाह से इस्तीफे की मांग की। सोनिया गांधी ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार रविवार से कहां गई थीं।

 

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं ने भड़ाकाऊ भाषण देकर इस तरह का माहौल बनाया। बीजेपी के एक नेता ने अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि तीन दिन के बाद हमें कुछ नहीं कहना है। दिल्ली पुलिस द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने की वजह से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की जान चुका ही। उत्तर पूर्वी दिल्ली में चारों तरफ हिंसा फैली है।

 

सोनिया गांधी ने कहा क कांग्रेस पार्टी पीड़ितों के साथ है। हम कामना करते हैं कि जल्द से जल्द घायल स्वस्थ्य हों। हमारा मानना है कि दिल्ली में मौजूदा हालता के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

 

इसमें राज्य सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है। मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से अपील करती हूं कि वे प्रभावित इलाकों में जाएं और पीड़ितों से मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता प्रभावित

Top Stories