Tuesday , September 25 2018

पीएम मोदी इतिहास पढ़ा नहीं, जिसके कारण कांग्रेस को देते हैं गाली: कांग्रेस प्रवक्ता

नई दिल्ली: कल संसद में पीएम मोदी द्वारा दिए गये बयान का कांग्रेस ने कड़ी आलोचना किया है। बता दें कि पीएम मोदी ने कल सरदार पटेल के प्रधानमंत्री नहीं बन पाने के बारे में बयान दिया कि कांग्रेस के नेतागण सरदार वल्लभभाई पटेल को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे किंतु इन नेताओं की अनेदखी कर बाद में जवाहरलाल नेहरू को देश का प्रथम प्रधानमंत्री बना दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इतिहास को गलत तरीके से पेश किया, लोगों को गुमराह किया और इतिहास को अपमानित करने का काम किया है।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश के इतिहास के बारे में सही जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस संविधान की शपथ लेकर मोदी प्रधानमंत्री बने उसकी प्रस्तावना में वह प्रस्ताव था जो नेहरू ने दिसंबर 1946 में संविधान सभा में पेश किया था। उन्होंने कहा कि वही प्रस्ताव आधार बना भारत को प्रजातंत्र और गणतंत्र बनाने का।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि पीएम मोदी स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास नहीं पढ़ा नहीं है क्योंकि वह उस विचारधारा (गुलामी) और सोच के वारिस हैं, जिन्होंने हिंदुस्तान की आजादी के संघर्ष में भाग नहीं लिया। यही कारण है कि वे कांग्रेस को गाली देते हैं।

TOPPOPULARRECENT