सऊदी अरब में पीएम मोदी ने की जॉर्डन किंग से मुलाकात!

सऊदी अरब में पीएम मोदी ने की जॉर्डन किंग से मुलाकात!

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब पहुंच गए हैं। रियाद में रियाद में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात की। इसकी जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर दी।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने ट्वीट में लिखा कि दोनों नेताओं ने विशेष रूप से व्यापार और निवेश और मानव संसाधन विकास और सभी क्षेत्रों में हमारे संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने पर विचार विमर्श किया।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के पर्यावरण, जल और कृषि मंत्री, अब्दुलरहमान बिन अब्दुलमोहसेन अल-फडली से रियाद में मुलाकात की। पीएम मोदी फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनीशियेटिव (FII) फोरम के तीसरे सत्र में भी भाग लेंगे।

सोमवार को सऊदी अरब के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि रणनीतिक साझेदारी परिषद की स्थापना से दोनों देशों के बीच संबंध और गहरे होंगे।

बता दें कि किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद ने पीएम मोदी को फ्यूचर इन्वेस्टमेंट फोरम के पूर्ण अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण दिया था और उन्हीं के बुलावे पर वे रियाद पहुंचे हैं।

सऊदी अरब के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान से भी मुलाकात करूंगा और कई मुद्दों पर द्विपक्षीय सहयोग के साथ ही क्षेत्रीय और आपसी हितों के वैश्विक मुद्दों पर बातचीत करूंगा।’

Top Stories