Tuesday , April 24 2018

PM मोदी के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी

इलाहबाद: पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पर देश के खिलाफ साजिश रचने का गंभीर आरोप आयद किए जाने के खिलाफ विपक्ष की ओर से संसद में लगातार प्रधानमंत्री मोदी कटघरे में खड़ा किया जा रहा है और उनके खलाफ नारेबाजी की जा रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

संसद की कार्रवाई चलने नहीं दी जा रही है, लेकिन उस में अब नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है, क्योंकि पूर्व सांसद मोहम्मद अदीब अब प्रधानमंत्री मोदी के खलाफ अदालत जाने की तैयारी कर रहे हैं और 4 जनवरी को वह अदालत में प्रधानमंत्री के खिलाफ पेटीशन दायर करेंगे। अमेरिकी वीजा के मामले में मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके मोहम्मद अदीब ने अब डॉक्टर मनमोहन सिंह के समर्थन में आवाज़ उठाई है।

गौरतलब है कि गुजरात के पालनपुर में चुनावी रैली से ख़िताब करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान गुजरात राज्य के विधानसभा को पीडित करने के लिए कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया था कि कुछ पाकिस्तानी अधिकारी और डॉक्टर मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मनी शंकर अय्यर के घर पर डिनर के दौरान ख़ुफ़िया बैठक की थी।

यह बयान आने के बाद डॉक्टर सिंह ट्विट के जरिए कहा था कि मैं उन आरोपों से बहुत सदमे में हूँ कि जो किसी और ने नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने लगाये हैं। इसी बात को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है। कांग्रेस की ओर से मांग की जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी संसद में आकार इस पर सफाई पेश करें लेकिन वह आने को तैयार नहीं हैं।

इसके अलावा इंकलाब ब्यूरो से बात करते हुए मोहम्मद अदीब ने कहा कि अभी तक लोग यह समझ रहे थे कि देशद्रोही का आरोप सिर्फ मुसलमानों पर ही है लेकिन हद यह हो गई कि अब चुनाव में कमियाबी हासिल करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व फौजी अधिकारीयों को भी देशद्रोही बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस ने 10 साल तक प्रधानमंत्री की हैसियत से देश के लिए अपनी सेवाएं दी हों उसपर इतना बड़ा आरोप कैसे लगाया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT