Monday , December 11 2017

बुलेट ट्रेन का विरोध करने वाले बैलगाड़ी से यात्रा करें: PM मोदी

भरूच :  भरूच में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जो लोग बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध कर रहे हैं, उन्हें बैलगाड़ी से यात्रा करनी चाहिए। हमें कोई दिक्कत नहीं होगी।

बता दें कि पीएम मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब कांग्रेस ने 1.1 लाख करोड़ रुपये की इस बुलेट ट्रेन परियोजना की निंदा की है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार भी इस परियोजना को चाहती थी, लेकिन हासिल करने में नाकाम रही और इस वजह से अब विरोध कर रही है।

मोदी ने कहा कि मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर का निर्माण सरकार द्वारा संचालित जापान इंटरनैशनल को-ऑपरेशन एजेंसी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे गुजरात में रोजगार की खूब संभावनाएं पैदा होंगी। मोदी ने रैली में पहुंचे लोगों से कहा, ‘आप खुद सोचिए कि इस निर्माण कार्य के लिए सीमेंट, लोहा और मजदूर कहां से आएंगे। क्या ये भारत से नहीं आएंगे, क्या जापान इन्हें नहीं खरीदेगा? मोदी ने इसके जरिए भरूच के लोगों को वादा किया कि इस निर्माण कार्य के जरिए बड़े पैमाने पर यहां के लोगों को रोजगार मुहैया होने वाला है।

मोदी ने कहा कि मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली यूपीए सरकार भी इस परियोजना को चाहती थी, लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर सकी। इसके बाद एनडीए की सरकार ने इसे बहुत ही कम कीमत पर हासिल किया, इसलिए कांग्रेस इसे पसंद नहीं कर रही। पीएम ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस अब इस उपयोगी परियोजना पर भी सवाल उठा रही है।

TOPPOPULARRECENT