Wednesday , April 25 2018

PNB घोटाला: पूर्व डिप्टी मैनेजर को CBI ने किया गिरफ्तार, लगातार हो रहे हैं चौंकानेवाले खुलासे

मुम्बई। PNB घोटाला को लेकर पहली गिरफ्तारी हो गई है। सीबीआई ने रिटायर्ड डिप्पी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट् को अरेस्ट कर लिया है । आज 3 आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

गोकुलनाथ शेट्टी हालही में PNB के डिप्टी मैनेजर पद से रिटायर हुए थे। शेट्टी पर बिना गारंटी के कर्ज देने का आरोप है। इस मामले में कल इंटरपोल ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उनकी पत्‍नी आमी मोदी, भाई निशाल मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के एमडी एंड सीईओ मेहुल चौकसी के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

इससे पहले मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में गुरुवार को छापेमारी की गई थी जहां से भारी मात्रा मे ज्वैलरी व अन्य चीजों को जब्त किया गया। ईडी ने ज्‍वैलर्स और बिजनेसमैन नीरव मोदी के घर समेत करीब 10 ठिकानों पर रेड की। इनमें सूरत में 4, मुंबई में 4 और दिल्‍ली में 2 ठिकाने शामिल हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में नीरव मोदी और परिवार और उसके रिश्तेदार मेहुल चौकसी के खिलाफ छापेमारी का सिलसिला जारी रखा।

छापेमारी के दौरान 549 करोड़ रुपये के आभूषण और जब्त करने का दावा किया गया है। वहीं पंजाब नेशनल बैंक के चार अधिकारियों से भी पूछताछ की गई।

TOPPOPULARRECENT