Friday , April 20 2018

PNB घोटाले पर चुप्पी क्यों?, पीएम मोदी को सामने आकर बताना होगा क्यों हुआ- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएनबी महाघोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि यह घोटाला 22 हजार करोड़ का है जिसे लेकर पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेतली चुप क्यों हैं।

राहुल ने कहा कि पीएम को बोलना होगा वह ओग आकर दुनिया को बताएं कि य​ह क्या और क्यों हुआ। पीएम बताएं कि नीरव मोदी ने जो पैसा छिना उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इस सब की शुरुआत नोटबंदी से हुई। पीएम ने देश का पैसा बैकिंग सिस्टम में डाल दिया जिसे नीरव मोदी लेकर भाग गया। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा घोटाला बिना उच्च स्तरीय सहयोग के नहीं किया जा सकता।

सरकार को पहले से ही इसकी जानकारी थी अन्यथा इतना बड़ा घोटाला संभव नहीं होता। राहुल ने कहा कि पीएम सवालों से बच नहीं सकते। उन्‍हें देश को जवाब देना होगा कि ये सब कैसे हुआ और अब आगे क्‍या किया जाएगा।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने उन पर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि नीरव मोदी के साथ उनका कोई लेना देना नहीं है यह आरोप बेबुनियाद हैं।

बता दें कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अपन सरकार का बचाव करते हुए कहा था कि बैंक की यह गड़बड़ी 2011 में यूपीए सरकार के दौरान हुई थी। उन्होंने कहा कि 2013 में इस घोटाले के खिलाफ उठी आवाज को वित्त मंत्रालय की ओर से दबा दिया गया।

TOPPOPULARRECENT