VIDEO: मोदी सरकार ने नीरव मोदी को खाने भी दिया और खाकर भागने भी दिया- यशवंत सिन्हा

VIDEO: मोदी सरकार ने नीरव मोदी को खाने भी दिया और खाकर भागने भी दिया- यशवंत सिन्हा

वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले व नीरव मोदी प्रकरण पर कहा है कि इसकी जवाबदेही वित्तमंत्री अरुण जेटली लें। उन्होंने कहा कि अगर बैंक में कोई अच्छा काम होता तो वित्तमंत्री के रूप में उसका श्रेय अरुण जेटली को मिलता और जब भ्रष्टाचार हुआ है तो इसकी जिम्मेवारी भी उन्हें लेनी चाहिए।

न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया से विशेष बातचीत करते हुए यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर तंज कसा और कहा कि खाया नहीं खाने तो दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न खाऊंगा, न खाने दूंगा के नारे पर सवाल उठाते हुए कहा कि नीरव मोदी को तो खाने भी दिया और फिर खाकर भागने भी दिया।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर आप चार साल से सरकार चला रहे हैं तो यह कह कर नहीं बच सकते हैं कि यह घोटाला पहले से चला आ रहा था। उन्होंने कहा कि यह डेटा शेयर किया जाना चाहिए कि मई 2014 से पहले पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में कितने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग जारी किये गये और फिर उसके बाद कितने जारी किये गये।

ध्यान रहे कि अबतक की जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक में नीरव मोदी का खेल 2011 से जारी था और मई 2014 के पहले डॉ मनमाेहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार थी और उसके बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

पिछले कई महीनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार व विशेष कर वित्तमंत्री अरुण जेटली पर लगातार सवाल उठाते रहे यशवंत सिन्हा ने कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से जनता में अच्छा संदेश नहीं गया है।

उन्होंने कहा कि विजय माल्या व ललित मोदी के केस में सरकार पर यह आरोप लग सकता था कि क्यों चले गये, कैसे चले गये, लेकिन नीरव मोदी केस में बहुत-सी बातें खुल रही हैं, परत-दर-परत वे सामने आ रही हैं।

उन्होंने कहा कि यह खबर आयी है कि 2017 में नीरव मोदी के यहां इनकम टैक्स रेड हुआ था, तो फिर एफआइआर क्यों नहीं दर्ज की गयी। इसके बाद वे अपने पूरे परिवार के साथ देश छोड़ गये। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से भ्रष्टाचार कर भागने वाले को मौका मिल गया।

Top Stories