Saturday , September 22 2018

पीएनबी घोटाला- सीबीआई ने मुकेश अंबानी के चचेरे भाई विपुल अंबानी को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले में लगातार गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने मंगलवार को मुकेश और अनिल अंबानी के चचेरे भाई विपुल अंबानी को गिरफ्तार किया है.

विपुल अंबानी ही वह शख्स हैं जो कंपनी के वित्तीय लेनदेन की पूरी जानकारी रखते थे.  टाइम्स ऑफ इंडिया व पीटीआई के मुताबिक, विपुल अंबानी का अंबानी परिवार से कनेक्शन है. विपुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं. वह नीरव मोदी की कंपनी में 2014 से काम कर रहे हैं. विपुल अंबानी ने सीबीआई को बताया कि वह पिछले तीन-चार साल से इस पद पर हैं.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई गीतांजलि समूह की 18 सहायक कंपनियों की बैलेंस शीट भी जांच रही है. सीबीआई ने इसके अलावा पीएनबी के 10 सस्पेंड कर्मचारियों से 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की.

सीबीआई को पीएनबी में 11,394 करोड़ रु. के घोटाले की रकम ज्यादा होने की आशंका है. जांच एजेंसी ने रविवार को सभी बैंकों से उनके यहां एलओयू में हुई गड़बड़ियों की रिपोर्ट मांगी. सूत्रों के मुताबिक, कई एलओयू मई, 2018 में मैच्योर होंगे. ऐसे में घोटाले की रकम 11,394 करोड़ रु. से कहीं ज्यादा हो सकती है.

TOPPOPULARRECENT