Tuesday , April 24 2018

PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी की नौ लक्जरी कारें और गीतांजलि जेम्स के करोड़ों के शेयर जब्त की

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाला मामले को लेकर ईडी और सीबीआई द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस बीच ईडी ने गुरुवार को नीरव मोदी के मुंबई स्थित फॉर्महाउस पर छापा मारा गया। छापेमारी के दौरान नीरव की 9 लग्जरी कारें समेत 7.80 करोड़ रुपए के म्युचुअल फंड और शेयर भी जब्त किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, छापेमारी में नीरव मोदी के 9 लग्जरी कारों समेत 7.80 करोड़ रुपए के म्युचुअल फंड के अलावा मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप के 86.72 करोड़ के कई म्युचुअल फंड और शेयर भी जांच एजेंसी ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। जबकि ईडी ने गिली इंडिया कंपनी के डायरेक्टर अनियथ शिवरामन का मुंबई स्थित घर भी सील कर दिया है।

ऐसी ही एक और कार्रवाई के तहत ईडी ने नीरव मोदी के म्युचुअल फंड्स और शेयर्स जब्त किए हैं जिनकी की कीमत फिलहाल 7,80,00,000 रुपए के करीब बताई जा रही है।
जब्त की गई नौ कारों की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए से ज़्यादा की है। जब्त की गई कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, दो मर्सिडिज़, एक पोर्से, तीन होंडा, एक टोयोटा फॉर्च्युनर और एक टोयोटा इनोवा शामिल हैं।

बता दें कि अगर सेबी के निर्देश पर दोनों नेशनल डिपोजिटरीज NSDL और CDSL चोकसी के शेयर्स को फ्रीज कर लेती हैं तो इन्हें ईडी को सौंप दिया जाएगा। घोटाले में ईडी की जांच पूरी होने तक ये उसी के अधिकार में रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT