PNB घोटाला: वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने संवैधानिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते- यशवंत सिन्हा

PNB घोटाला: वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने संवैधानिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते- यशवंत सिन्हा

नीरव मोदी-पीएनबी महाघोटाले पर बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा निशाना साधा है। सिंहा अब सरकार के विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं। उन्होंने सरकार की ओर से स्थिति साफ न करने और मामले में वित्त मंत्री अरुण जेतली की खामोशी पर एतराज जताया है।

उन्होंने कहा, ये सच है कि वित्त मंत्री हर दिन हर संस्था के काम पर नजर नहीं रख सकता। लेकिन इससे वो अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी से भी बच नहीं सकता है।

यशतंत सिन्हा ने अपने कार्यकाल में हुए केतन मेहता और मनमोहन सिंह के दौर में हर्षद मेहता स्कैम का जिक्र करते हुए कहा कि हमें भी इन पर जवाब देना पड़ा था। अब अरुण जेतली को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अपनी स्थिति साफ करनी चाहिए।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि 1992 में हर्षद मेहता स्कैम के दौरान उस वक्त के तत्कालीन वित्त मंत्री मनमोहन सिंह को भी इस घोटाले का जिम्मेदार माना था।

क्योंकि वित्त मंत्री रहते हुए वित्त विभाग की जिम्मेदारी उनकी ही थी। इसी तरह केतन पारेख स्कैम के दौरान उस वक्त के वित्त मंत्री रहे सिन्हा ने भी जांच का सामना किया था।

इतना ही नहीं उन्होंने सरकार के इजी डूइंग बिजनेज प्रोजेक्ट पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार का नया प्रोजेक्ट इजी डूइंग आॅफ लिविंग है।

Top Stories