Tuesday , November 21 2017
Home / India / मैरेज सर्टिफिकेट नहीं होने पर पुलिस ने पति-पत्नी को हवालात में डाला, दंपत्ति के साथ की बदसलूकी

मैरेज सर्टिफिकेट नहीं होने पर पुलिस ने पति-पत्नी को हवालात में डाला, दंपत्ति के साथ की बदसलूकी

जोधपूर: राजस्थान के जोधपुर में एक दंपति को नाईट शो में फिल्म देखना उस वक़्त महंगा पड़ गया जब लौटते वक़्त पति-पत्नी के साथ पुलिस ने बदसुलुकी की और रात भर हवालात में बंद रखा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक़, 21 मार्च कि रात क़रीब 1.30 पति-पत्नी नाईट शो देख कर लौट रहे थें। इस बीच पुलिस की नज़र उन पर पड़ी तो पुलिस ने उन्हें रोककर मैरेज सर्टिफिकेट माँगा। पास में सर्टिफिकेट न होने पर उन्हें रातभर हवालात में बंद रखा गया। उनके साथ मरपीट भी की गयी। अब यह सारा मामला सीसीटीवी में क़ैद हो गया है।

महिला के अनुसार उसने अफसर को सिपाही के नशे में होने की शिकायत कर दी जिससे अफसर आगबबूला हो गया। फिर उन्होंने सिपाही का पक्ष लेते हुए महिला के बाल खींचे और बदसलूकी की।

अब पति ने एसएचओ और हेड कोन्स्टेबल के खिलफ केस दर्ज कराया है। उन्होंने दोनों पर नशे में पिटाई करने, छेड़छाड़ करने और कपड़े उतरवाकर निजता भंग करने के आरोप लगाये हैं।

इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा है कि पति-पत्नी मैरेज सर्टिफिकेट साथ लेकर नहीं घूमते। पुलिस ने जो उनके साथ अभद्रता की है वह ग़लत है।

वहीँ पुलिस का कहना है कि वे खुद हमसे उलझे और हमें ही क़ानून सिखाने लगे। साथ ही दंपत्ति ने पीसीआर वैन का रास्ता रोका, उनके साथ धक्का मुक्की भी की इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT