Monday , September 24 2018

पुलिस का बड़ा दावा, अंकित ने मुस्लिम लड़की के साथ अपने रिश्‍ते से इनकार किया था

दिल्ली में अंकित सक्सेना हत्या मामले में पुलिस ने नया दावा किया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हत्या किए जाने से ठीक पहले अंकित ने मुस्लिम लड़की शहजादी से अपने रिश्ते होने के बारे में इनकार किया था। पुलिस ने ये  भी कहा कि हो सकता है कि आरोपियों के हाथ में धारदार हथियार देखने के बाद अंकित ने जान बचाने के लिए ऐसा कहा हो ।  बता दें की  के 1 फरवरी की रात 23 वर्षीय फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की हुई सरेआम हत्या के बाद पुलिस लगातार मामले गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर रही है।  रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया की अकित और शहजादी पिछले दो वर्षों से रिलेशन में थे और दोनों शादी करना चाहते थे। हालांकि इस मामले में अभी लड़की से पूछताछ होना बाकी है।  वही पुलिस ने लड़की को नारी निकेतन भेजा दिया है  जबकि हत्या के तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में पहले ही  भेजा जा चूका है।

पुलिस के मुताबिक जिस वक्त अंकित पर हमला किया जा रहा था, उस वक्त अंकित के माता पिता भी मौके पर पहुंच गए थे, अंकित और उसके माता-पिता ने मामले को सुलझाने के लिए पुलिस थाने चलने की बात भी कही थी। अंकित की हत्या जिस हथियार से की गई, वह शहजादी के पिता का था, जिससे वह कसाई काम किया करते थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने गुस्से में आकर अंकित की हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि वह अभी इस बारे में जांच कर रही है कि आरोपी घर से किस वक्त निकले थे और क्या वे हत्या करने के इरादे से निकले थे।

वही सोशल मीडिया पर  लोग  अंकित की हत्या पर कड़ी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस हत्या पर संवेदना जताई है। सीएम केजरीवाल ने रविवार (4 फरवरी) को ट्वीट कर कहा कि उन्होंने अंकित के पिताजी से बात की है और इस मामले में जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। केजरीवाल ने कहा कि अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। वह हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो।

गीतकार जावेद अख्तर ने  ट्वीट कर कहा है “अंकित की निर्मम हत्या मजहबी नफरत सबसे कुरूप चेहरा है जिसे दो युवा और मासूम प्यार करने वालों के खिलाफ अंजाम दिया गया, दुर्भाग्य से इनका कसूर यह था कि दोनों अलग अलग समुदाय में पैदा हुए थे और एक दूसरे को प्यार करते थे, हमलोग, सभी संभ्रांत भारतीयों का सिर इस हत्या के बाद शर्म से झुक गया है।”

 

 

TOPPOPULARRECENT