योगी की पुलिस की बेशर्मी, शव को रिक्शे पर लादा, फिर शहर में घुमाकर बनाया तमाशा

योगी की पुलिस की बेशर्मी, शव को रिक्शे पर लादा, फिर शहर में घुमाकर बनाया तमाशा
Click for full image

इलाहाबाद: यूपी के इलाहाबाद में एम्बुलेंस न मिलने की वजह से पुलिस ने लाश की रिक्शे में रखकर पूरे शहर में घुमाया। इस दौरान लाश का आधे से ज़्यादा हिस्सा रिक्शे से बाहर लटका रहा।

इस अमानवीय तमाशे की तस्वीरें जब लोग मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे तो रिक्शे के पीछे मोटर साइकिल से चल रहा पुलिस वाला वहां से भाग निकला।

मामला कुछ यूं है कि गुरूवार को इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके के वाल्मीकि चौराहे के पास एक अधेड़ उम्र के शख्स की लाश पाई गई। जांच के बावजूद उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई।

पंचनामा करने के बाद लाश को पोस्टमार्टम हाउस भेजने के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम करने की कोशिश की लेकिन किन्ही वजहों से वह नहीं मिल सकी।

जिसके बाद पुलिस ने इस अज्ञात लाश को एक रिक्शे पर लाद लिया और जिसका ज़्यादा हिस्सा दोनों तरफ रिक्शे से बाहर निकला रहा। झटका लगने पर लाश रिक्शे से नीचे न गिर पड़े, इसलिए रिक्शे में लाश के पास लकड़ी का एक बड़ा टुकड़ा फंसा दिया गया।

बताया जा रहा है कि जब लोगों ने रिक्शे वाले को देखा तो वह उसकी फोटो खीचने लगे जिसको देखकर रिक्शे के साथ चल रहे पुलिस वाले वहां से भाग गए।
इस मामले में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बचकाना बयान देते हुए कहा है कि इस तरह की गलती करने वाले किसी एक शख्स की वजह से पूरी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाना कतई ठीक नहीं है।

Top Stories