Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / झारखंड: घर से घसीटकर ले गई पुलिस ने 19 साल के मुस्लिम लड़के को मारी गोली

झारखंड: घर से घसीटकर ले गई पुलिस ने 19 साल के मुस्लिम लड़के को मारी गोली

झारखंड के चतरा जिले के गांव बहेरा में बीती रात पुलिस ने एक मुसलमान युवक की घर से निकालकर गोली मार कर हत्या कर दी। इस वारदात के बाद से ही इलाके में तनाव बना हुआ है।

मृतक के घरवालों और इलाके के लोगों ने शव के साथ सड़क को जाम कर दिया है। इस मामले में पिपरवार थाना के एक जवान को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतक का नाम मोहम्मद सलमान उर्फ राजा है, जिसकी उम्र महज 19 साल थी और वह कोयले की खदान में मजदूरी करता था। शुक्रवार को ही उसे मजदूरी मिली थी।

पीड़ित पिता ने बताया कि सलमान ईद के लिए खरीददारी करके आया था और बहुत खुश था। लेकिन पुलिस ने हमारे परिवार की सारी खुशियों को दुःख में बदल कर रख दिया। जब पुलिस वाले हमारे घर आये और उसे 50 मीटर की दूरी तक घसीटते ले गए। हम पूछते रहे कि सलमान का क्या जुर्म है ? लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं बताया।

उन्होंने बताया ”गोलियां चलने की आवाज़ सुनाई पड़ी, हम सभी लोग वहां पहुंचे तो देखा कि मेरा बेटा सलमान खून से लथपथ था। उन्होंने सलमान की छाती में तीन गोलियां मारी।

गांव में रहने वाले मोहम्मद असलम ने कहा, ”यकीन मानिए पुलिस ने दरिंदों की तरह इस घटना को अंजाम दिया। कोई मामला भी दर्ज नहीं है.. गोली चलाने के बाद पुलिस अपनी जीप में बैठ कर भाग गई।

फ़िलहाल गांव वाले शव को पोस्टमार्टम के लिए उठाने नहीं दे रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हैं। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि ‘प्रारंभिक तफ्तीश और पूछताछ में पुलिस पर लगे आरोप गंभीर हैं इसलिए इस मामले में स्पष्ट कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT