यूपी CBI रेड: एक साथ आये SP- BSP, मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला!

यूपी CBI रेड: एक साथ आये SP- BSP, मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला!

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में गठबंधन की औपचारिक घोषणा से पहले ही आज समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी एक मंच पर थे। मामला उत्तर प्रदेश में खनन घोटाले में सीबीआई की छापेमारी का है। इस छापामारी से भड़के समाजवादी पार्टी और बसपा के नेताओं ने भाजपा पर हमला बोला।

समाजवादी पार्टी के मुख्य महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के साथ बसपा के महासचिव सतीशचंद्र मिश्रा उत्तर प्रदेश में खनन घोटाले में सीबीआइ के छापा को लेकर भाजपा पर सीबीआइ के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

रामगोपाल यादव ने कहा कि अभी उत्तर प्रदेश में बसपा से हमारी पार्टी के गठबंधन का अधिकृत ऐलान भी नहीं हुआ है कि भाजपा भयभीत हो गई है।

भाजपा ने इसी कारण अब ‘तोते’ (सीबीआई) के साथ गठबंधन कर लिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पीआईएल और सीबीआई की एफआईआर में भी अखिलेश का नाम नहीं है। उसमें सिर्फ अधिकारियों का नाम है। रामगोपाल यादव ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले सीबीआई का उपयोग करने की मंशा है, लेकिन उनका यह पासा पूरी तरह से उलटा पड़ेगा।

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सदस्य रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर हमारे कार्यकर्ता अगर सड़कों पर उतरेंगे तो इनका काम करना मुश्किल हो जाएगा। मामला इतना बिगड़ जाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी भी वाराणसी से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

रामगोपाल यादव के साथ ही बसपा के महासचिव सतीशचंद्र मिश्र ने कहा कि भाजपा के खराब व्यवहार के कारण उनके साथी भी उनसे अलग हो रहे हैं। अकेले पड़ी भाजपा ने अब तो सीबीआई को अपना नया साथी बनाया है।

मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद ही दयनीय है। यूपी में आज कोई सुरक्षित नहीं है। यहां पर तो कुंभ मेले में भी जमकर धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। जनता की कमाई को सरकार पानी की तरह बहा रही है।

साभार- ‘जागरण डॉट कॉम’

Top Stories