Monday , June 18 2018

कर्नाटक के बाद गोवा में भी कांग्रेस बनाने जा रही है सरकार! बीजेपी में हड़कंप

कर्नाटक में पासा पलटने के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने गोवा में भी जाल बिछाना शुरू कर दिया है। यहाँ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी कांग्रेस सत्ता में नहीं है. वहीँ कर्नाटक में खेल करने के बाद कांग्रेसी नेताओं में नया उत्साह भरा हुआ है। ऐसे में गोवा में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए तैयारी शुरू हो गयी है।

बतादें कि कि 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 16 सीटें हैं, वहीँ बीजेपी के पास 14 सीटें हैं। बीजेपी ने यहाँ कई दलों के साथ गठबंधन सरकार बना रखी है। ऐसे में कर्नाटक के उत्साह में अब कांग्रेस गोवा में भी पासा पलटने के मूड में हैं।

एक न्यूज़ पेपर में प्रकाशित खबर की माने तो बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बैक डोर से उसके गठबंधन दलों के नेताओं से बात भी करनी शुरू कर दी है।

नाम न छापने की शर्त पर कांग्रेस नेता ने कहा कि, हमने गोवा में भी कर्नाटक वाले मॉडल को लागो करने के लिए महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ वार्ता की है। अभी महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी बीजेपी की गंठबंधन सरकार में शामिल है।

लेकिन खबरें है कि कांग्रेस पार्टी एमजीपी को अपने पाले में लाने की कोशिश में है। एमजीपी के पास 3 सीटें हैं। इसके साथ ही कांग्रेस तीन अन्य निर्दल सदस्यों पर भी डोरे डाल रही है। जिससे बीजेपी की सरकार को अल्पमत में लाया जा सके।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी लगातार एमजीपी के संपर्क में है। यहाँ एक कांग्रेस नेता ने कहा है कि, ‘हम एमजीपी के साथ बातचीत कर रहे हैं और उन्हें समर्थन देने के इच्छुक हैं। उनका लक्ष्य बीजेपी सरकार को हटाना है।’ हालांकि इस पर एमजीपी के नेता ने साफ मना करते हुए कहा कि हमारी उनके (कांग्रेस) साथ कोई वार्ता नहीं हुई है।

वहीँ कांग्रेस निर्दलीय सदस्यों को भी साथ लाने के लिए जोर दे रही है। ऐसे में अगर कोई भी दल कांग्रेस की ओर खिसकता है तो राज्य में बीजेपी गठबंधन की सरकार कर्नाटक की तरह धडाम हो सकती है। कर्नाटक में बुधवार को ही जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी है।

TOPPOPULARRECENT