Friday , April 20 2018

राजस्थान में कांग्रेस की शानदार जीत, जिला परिषद की सभी 4 सीटों पर जमाया कब्ज़ा

राजस्थान: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भले ही हार गई हो लेकिन उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा। इसी प्रकार के शानदार प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने राजस्थान में जबरदस्त जीत हासिल की है। राजस्थान के स्थानीय निकाय उपचुनाव में मंगलवार को कांग्रेस ने जिला परिषद की सभी चार सीटों पर कब्जा जमा लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राजस्थान में स्थानीय निकायों के परिणामों में कांग्रेस ने सभी चार जिला परिषद की सीटों, 27 में से कुल 16 पंचायत समितियों और छह नगर पालिकाओं की सीटों पर जीत हासिल की है। उधर सत्ताधारी भाजपा 10 पंचायत समिति और सात नगरपालिका सीटों पर जीत दर्ज कर सकी। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार चार जिला परिषदों में से भाजपा के पास पिछले चुनाव में एक सीट थी, जो इस बार कांग्रेस की झोली में चली गई।

वहीँ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने स्थानीय निकाय उपचुनाव के परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा भाजपा पर हमला किया है, उनहोंने कहा है कि निकाय उपचुनावों के परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि अब भाजपा की राजस्थान में उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

बता दें कि स्थानीय निकाय उप चुनाव 19 जिलों के 27 पंचायत समितियों, 12 जिलों की 14 नगरपालिकाओं और चार जिला परिषदों में पिछले 17 दिसंबर को मतदान हुआ था।

TOPPOPULARRECENT