Friday , July 20 2018

गाजापट्टी के निहत्थे प्रदर्शनकारियों की हत्या पर पॉप फ्रांसिस ने दुःख जताया

वेटिकन: ईसाईयों के अध्यात्मिक गुरु पॉप फ्रांसिस ने इजरायली बर्बरता के नतीजे में गाजापट्टी के निहत्थे प्रदर्शनकारियों की हत्या पर दुःख करते हुए अल कद्स में शांति की अपील की है। उन्होंने वेटिकन से ईस्टर के मौके पर अपनी भाषण में कहा कि वहां विवाद में निहत्थे लोगों भी नहीं बख्शा जा रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वेटिकन से दुनियाभर में अपने करोड़ों श्रद्धालुओं को ईस्टर का पैगाम देते हुए उन्होंने सिरीया में भी ‘नरसंहार’ खत्म किए जाने और राहत सामग्री को दाखिल होने की इजाजत देने की अपील की। उसी के साथ पॉप फ्रांसिस ने दक्षिण सूडान और लोकतंत्र कांगो में भी शांति पर जोर दिया। पॉप ने अपनी भाषण में गाजापट्टी के अंदर हिंसा का सीधे ज़िक्र करते हुए सुलह की अपील करते हुए कहा है कि वह इन दिनों दुःख का अनुभव कर रहे हैं कि इस विवाद में निहत्थे और बेकुसूरों को भी नहीं बख्शा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि वापसी मार्च के तौर पर इजराइल की सीमा पर निहत्थे फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की हत्या के संबंध में जाँच के मांग को यहूदी राज्य के रक्षा मंत्री ने रद्द कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटेनियो गटरेस और योरोपीय यूनियन विदेश नीति की प्रमुख फेड्रेका मोग्रेनी और अन्य नेताओं ने फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की हत्या की स्वतंत्र जांच की मांग किया है।

TOPPOPULARRECENT