मदरसे ने चलाया ‘पोस्टकार्ड अभियान’, PM मोदी से कहा- गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करके गौहत्या बैन की जाए

मदरसे ने चलाया ‘पोस्टकार्ड अभियान’, PM मोदी से कहा- गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करके गौहत्या बैन की जाए
Click for full image

उत्तर प्रदेश में संभल के एक मदरसे ने गाय को बचाने के लिए पोस्टकार्ड अभियान चलाया है। इस अभियान के ज़रिए गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के साथ ही सभी दूध देने वाले पशुओं को काटने पर बैन लगाने की अपील की जा रही कर रहे है।

अलीजान जमीयत उल मुस्लिमीन एजुकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित मदरसे की तरफ से ये ‘मौलाना मोहम्मद अली जौहर पोस्टकार्ड अभियान’ को चलाया जा रहा है।

यह अभियान पिछले पांच-छह सालों से चलाया जा रहा है। अब इस अभियान के जरिए पीएम मोदी के सामने तीन मांगें राखी गई हैं जिनमें पहली मांग हिन्दुस्तान की पवित्र धरती से मांस निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। दूसरी, पूरे देश में गोहत्या पर प्रतिबन्ध लगाकर उसको राष्ट्रीय माता का दर्जा दिलाया जाए और तीसरी, इस दिशा में एक कानून बनाया जाए।

मदरसे के सदस्य फिरोज खान का कहना है कि पशुओं का कटना नहीं रोका गया तो आने वाली इंसान की नस्ल को दूध पीने को नहीं मिलेगा। गाय-भैंस को सिर्फ किताबों में देखने को ही मिलेगा।

अब देखना है कि सरकार इस अपील को किस तरह लेती है। उधर 8 अप्रैल को मदरसों के सदस्यों ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में भगवान महावीर जयंती के कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिलकर गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग रखी है।

Top Stories