Tuesday , December 19 2017

गौरी लंकेश पर पीएम की चुप्पी से नाराज हैं प्रकाश राज, कहा- अवॉर्ड लौटा दूंगा

कन्नड़ जर्नलिस्ट गौरी लंकेश के मर्डर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर एक्टर प्रकाश राज ने उन्हें आड़े हाथों लिया। लेफ्ट के सपोर्ट वाले एक प्रोग्राम में रविवार को एक्टर ने कहा कि पीएम के फॉलोअर्स सोशल मीडिया में जर्नलिस्ट के मर्डर पर जश्न मना रहे हैं। इस पर मोदी चुप्पी साधे हुए हैं, अगर उन्होंने चुप्पी नहीं तोड़ी तो मैं अपने नेशनल अवॉर्ड लौटा दूंगा।

प्रकाश राज ने डेमोक्रेटिक यूथ फेरडेशन के प्रोग्राम में कहा, ”जिन लोगों ने लौरी लंकेश की हत्या की वो पकड़े गए या नहीं, ये अलग मुद्दा है। लेकिन देश में हजारों लोग ऐसे भी हैं, जो सोशल मीडिया में इसका जश्न मना रहे हैं।” बता दें कि प्रकाश राज साउथ के साथ बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन के रोल में लोगों के बीच पहचान बना चुके हैं।

बता दें की गौरी के पिता पी. लंकेश अवॉर्ड विनर फिल्ममेकर, कवि और जर्नलिस्ट थे। उन्होंने 1980 में लंकेश पत्रिके शुरू की थी। गौरी के परिवार में बहन कविता, भाई इंद्रेश और मां हैं। कविता नेशनल फिल्म अवॉर्ड विनर हैं।

बता दें कि 2015 में यूपी के दादरी में मोहम्मद अखलाक की पीट-पीटकर हुई हत्या के बाद देशभर के तमाम साहित्यकारों और बॉलीवुड से जुड़े लोगों ने अपने अवॉर्ड लौटाए थे।

TOPPOPULARRECENT